ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

नगर परिषद डिहरी-डालमियानगर में बुजुर्गों के लिए निःशुल्क 'वैक्सीन राइड'

👉जरूरत पड़ने पर बढ़ाई जाएगी वैक्सीन राइड की संख्या:  मुख्य पार्षद
 
👉घर से टीकाकरण केंद्र तक के लिए शुरू हुई  वैक्सीन राइड
 
👉वैक्सीन राइड वाहन से बुजुर्गों एवं विकलांगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुँचने में हो रही सुविधा
 
सासाराम/ 15 जून। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर राज्य सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार के नित्य नए प्रयोग किए जा रहे हैं।  जिसे जिलाधिकारी अपने माध्यम से उस अभियान को अपने जिले में सफल बनाने में भरपूर कोशिश में लगे हुए हैं। सरकार के साथ-साथ सामाजिक संगठन एवं अन्य लोग भी टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं। वही नगर परिषद डिहरी डालमियानगर ने बुजुर्ग महिलाओं एवं पुरुषों के साथ साथ विकलांग लोगों को टीका का लाभ दिलाने के लिए एक नयी  मुहिम शुरू की  है। नगर परिषद डिहरी- डालमियानगर ने "वैक्सीन राइड" नामक वाहन की शुरुआत की है। "वैक्सीन राइड" वाहन नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने में असमर्थ लोगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने के लिए चलाया जा रहा है। नगर परिषद द्वारा अपनाएं गए इसने तरीके से बेहतर परिणाम देखने को मिल रहा है। वैक्सीन राइड नामक इस तीन पहिया वाहन के माध्यम से बुजुर्ग महिला एवं पुरुष के साथ साथ विकलांग लोग काफी आसानी से टीकाकरण केंद्र तक पहुंच रहे हैं और टीका का लाभ उठा रहे हैं। 
 बुजुर्गों को हो रही सुविधा
 
नगर परिषद डिहरी- डालमियानगर द्वारा इस नई पहल से बुजुर्गों को काफी राहत मिल रही  है। नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोग टोल फ्री नंबर 8507204577 पर कॉल करके वैक्सीन राइड को अपने घर तक बुला सकते हैं। वैक्सीन राइड घर से बुजुर्ग को बैठाकर उसके नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर ले जाता है और टीकाकरण करवा कर पुनः उन्हें घर वापस छोड़ देता है। नगर परिषद द्वारा चलाए जा रहे इस वाहन से प्रतिदिन सैकड़ों लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। वही नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोग इस पहल की सराहना कर रहे हैं।
नगर परिषद डिहरी- डालमियानगर की मुख्य पार्षद विशाखा सिंह ने बताया कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण बहुत ही जरूरी है। ऐसे में नगर परिषद क्षेत्र के सभी लोग  टीकाकरण कराएं यह हमारा मुख्य उद्देश्य है। ऐसा देखने में आया कि कुछ बुजुर्ग एवं विकलांग लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में हम लोगों ने एक नई पहल की शुरुआत की जिसमें "वैक्सीन राइड" के नाम से वाहन चलाया जा रहा । उन्होंने बताया यह वाहन पूरी तरह से लोगों के लिए नि:शुल्क है। इसके माध्यम से बुजुर्ग महिला, पुरुष या विकलांग लोग टीकाकरण केंद्र पर आसानी से पहुंचकर अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। इस तरह की पहल से काफी सकारात्मक नतीजे देखने को मिले हैं। आने वाले समय में नगर परिषद द्वारा और वैक्सीन राइड  की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि डिहरी-डालमियानगर नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले लोगों को शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ