ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

घर- घर जाकर बुजुर्गों और दिव्यांगों का किया जा रहा कोविड टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग के साथ केयर इंडिया कर रही सराहणीय कार्य 

शहरी क्षेत्र में पांच टीका एक्सप्रेस से किया जा रहा टीकाकरण

मुजफ्फरपुर। 10 जून 

A. Rahman
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करने को लेकर जिले के शहरी क्षेत्र में पांच टीका एक्सप्रेस के माध्यम से बुजुर्गों और दिव्यांग जनों को कोविड का टीका दिया जा रहा है। केयर के डीटीएल सौरभ तिवारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और केयर के सहयोग से शहर के वैसे लोग जो कहीं जाने में अक्षम हों, बुजुर्ग हो उन्हें कोविड का टीका उनके घर पर जाकर दिया जा रहा है। इस टीकाकरण में वैसे लोग शामिल हैं जिनकी उम्र 45 वर्ष से उपर है। 


छह दिन 1329 टीका :
केयर डीटीएल सौरभ तिवारी ने कहा कि पांच टीका एक्सप्रेस वाहनों से छह दिन में कुल 1329 लोगों को टीकाकृत किया गया। जिसमें 1284 लोगों को प्रथम डोज तथा 45 लोगों को सेकेंड डोज का टीका लगा है। अगर तिथिवार टीकाकरण की बात करें तो 4 जून को 78 लोगों ने प्रथम डोज तथा दो लोगों ने दूसरा डोज लिया है। वहीं 5 जून को प्रथम डोज 278 दूसरा डोज दो, 7 जून को 174 ने प्रथम और 26 लोगों ने दूसरा डोज, 8 जून को 293 लोगों ने प्रथम और 6 लोगों ने दूसरा डोज तथा 9 जून को 253 लोगों ने प्रथम तथा 7 लोगों ने दूसरा डोज लिया है।
 

टीकाकरण में दिखा रहे रूचि :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अजय कुमार पाण्डेय ने कहा कि शहरी क्षेत्र में केयर और स्वास्थ्य विभाग के साझा सहयोग से घर पर जाकर बुजुर्गों और दिव्यांगो का टीकाकरण किया जा रहा है। जिसमें लोगों की रुची बढ़ी है। इस बात का गवाह प्रत्येक दिन के आंकड़े ही हैं।
बुजुर्गों को हो रही आसानी :
कलमबाग रोड के रहने वाले बुजुर्ग दीनानाथ पाठक कहते हैं कि मैं कई दिनों से कोविड टीकाकरण कराने की सोंच रहा था, पर संक्रमण और जाने में असुविधा के कारण निकल नहीं पा रहा था। स्वास्थ्य विभाग का यह प्रयास काफी सराहणीय और प्रशंसनीय है। जिसमें हम जैसे चलने में अक्षम लोगों को घर पर आकर टीकाकरण किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ