ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

मालीघाट में अंतरराष्ट्रीय कराटे कोचिंग सेमिनार का आयोजन

Report 

शिल्पी  सोनम

मुजफ्फरपुर।   02 से 04 दिसंबर तक मालीघाट स्थित रास वर्ल्ड मार्शल आर्ट्स क्लब में  अंतरराष्ट्रीय कराटे कोचिंग सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें रास वर्ल्ड के सभी ब्रांच के लगभग 100 से अधिक कराटे खिलाड़ी भाग लिए । सभी खिलाड़ियों को निदरलैंड (यूरोप) से आए वर्ल्ड जेन डू शिन कराटे फेडरेशन के चेयरपर्सन ग्रैंडमास्टर कांचो स्टार द्वारा एडवांस कराटे तकनीक की  तीन दिवसीय ट्रेनिंग कराई गई। 

मालीघाट में अंतरराष्ट्रीय कराटे कोचिंग सेमिनार का आयोजन

ट्रेनिंग मे टॉप परफार्म करनें वाले खिलाड़ी को ऐशिया जेन डू शिन कराटे फेडरेशन के चेयरपर्सन सिहान ई० राहुल श्रीवास्तव के द्वारा हिमांशु राज को गोल्ड मेडल, अनमोल आरंभ को सिल्वर मेडल व रितंभरा प्रज्ञा को ब्रांज मेडल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सभी सेमिनार मे भाग लेने वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय कोचिंग डिप्लोमा की सटिर्फिकेट दिए गए ।  शिल्पी सोनम, सुरज कुमार, बबली कुमारी, सुनील कुमार, उपासना आनंद व नीतेश  कुमार को भी ग्रैंडमास्टर कांचो स्टार के द्वारा कोच डिप्लोमा से सम्मानित किया गया। 

मालीघाट में अंतरराष्ट्रीय कराटे कोचिंग सेमिनार का आयोजन

इस तरह के आयोजन से खिलाड़ियों व यहां के लोगों में भी काफी उत्साह का माहौल है।  मुजफ्फरपुर जैसे इतने छोटे से शहर में भी विदेशी कोच से ट्रेनिंग का मौका मिल रहा है। इस प्रकार के ट्रेनिंग के लिए पहले खिलाड़ियों को जापान व निदरलैंड जैसे देशों मे जाना पडता था।  3 लाख से 4 लाख तक खर्च भी करने पड़ते थे। ज़्यदातर खिलाड़ी इसी वजह से जा भी नहीं पाते थे। मगर अब रास वर्ल्ड के इस प्रयास से खिलाड़ियों का विदेशी कोच से ट्रेनिंग का सिर्फ सपना ही नहीं पूरा हुआ बल्कि उनके पैसे भी काम लगे और परेशानी भी कम  हुई।  ऐशिया जेन डू शिन कराटे फेडरेशन के चेयरपर्सन सिहान ई० राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि  आगे भी उम्मीद है कि समय-समय पर रास वर्ल्ड व इंडिया जेन डू शिन कराटे फेडरेशन के द्वारा इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन  करेगा। मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार के खिलाड़ियों के हित में ठोस कदम उठाया जाएगा। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ