ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में चोरी, कई रजिस्टर गायब होने की शंका

रिपोर्ट 

फूलदेव पटेल

बिहार, मुजफ्फरपुर। (06 /01 ) पारु प्रखण्ड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में बीते बुधवार रात्रि में ताला तोड़कर स्मार्ट क्लास के डिसप्ले पैनल,  बैटरी, 12 बेंच, 3 सीलिंग पंखे की चोरी की घटना उजागर हुई है।  आफिस से एक गमछा, चाय थरमश, चापाकल की हैंडल, अलमारी से कई रजिस्टर आदि गायब होने की खबर है। 

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में चोरी, कई रजिस्टर गायब

विद्यालय प्रभारी प्रधानाध्यापक इन्द्रजीत बैठा एवं अन्य शिक्षकों ने बताया कि विद्यालय पहुंचने के बाद आफिस के दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। अन्दर जाने पर देखा कि अलमारी से कुछ रजिस्टर नीचे गिरा हुआ है। एक सीलिंग पंखा गायब है। इसके बाद अन्य शिक्षक ने देखा कि उधर स्मार्ट क्लास का भी दरवाजा टूटा हुआ है। इसकी तत्काल सूचना देवरिया थाना में दी गई। वहीं, थाना अध्यक्ष ने  बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है। तुरंत उचित एक्शन लिया जायेगा। 

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में चोरी, कई रजिस्टर गायब

अज्ञात सूत्रों से पता चला है कि विद्यालय में चोरी की घटना इससे पहले भी कई बार हो चुकी है। ग्रामीण राजकिशोर साह ने बताया कि स्कूल में चोरी की घटना बहुत गलत है। इससे बच्चों के पठन-पाठन पर बुरा असर पड़ेगा।  ग्रामीण रामसागर सिंह ने बताया कि चोरी की घटना बहुत ही निंदनीय है। चोरी की घटना 4 तारीख की है। हम लोगों को दो दिनों के बाद मालूम हुआ है। 

स्थानीय कवि पारसनाथ नेवाला ने कहा कि विद्यालय में चोरी की घटना बिलकुल गलत है। लेकिन एक बात समझ से बाहर है कि टीवी, बैटरी, पंखे की चोरी के साथ-साथ आफिस से रजिस्टर एवं आवश्यक कागजात की चोरी होना शंका पैदा कर रहा है। वहीं, अखिलेश राय एवं मन्टू यादव ने चोरी की घटना की निंदा करते हुए बताया कि जब उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में रात्रि गार्ड होने के बाद भी चोरी की घटना होना संदेह पैदा करता है।

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में चोरी, कई रजिस्टर गायब

इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि अभी तक वैसी कोई जानकारी नहीं है कि उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धरफरी में चोरी हुई है।  हो सकता है कि शिक्षकों ने डीपीओ कार्यालय में इसकी सूचना दी हो।  विद्यालय के तत्कालीन प्रभारी प्रधानाध्यापक इन्द्रजीत बैठा, शिक्षक विजय मिश्रा, लोकेश रंजन एवं प्रहरी सुरेश्वर मिश्रा ने कहा कि चोरी की घटना आश्चर्य की बात है।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ