ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

एस टी एस कंप्यूटर एजुकेशन में डिजिटल स्किल अवेरनेस वर्कशॉप का समापन

सूचना तकनीक के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीण युवाओं को इंटरनेट का महत्व, उपयोग, फायदे, इमेल बनाना, सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग करना, ब्लॉगिंग करना, कम्यूटर लैंग्वेज का परिचय, आइटी सेक्टर में कैरियर की संभावनाएं आदि की बेसिक जानकारी दी गई। 

गोलवे इडीयू का प्रजोक्ट डीएसएडब्लू के तहत मुजफ्फरपुर जिले के जाफरपुर बाजार  स्थित एस टी एस कंप्यूटर एजुकेशन  में दो दिवसीय डिजीटल स्किल अवेरनेस वर्कशॉप  का समापन हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत संस्थान के प्रोजेक्ट हेड ने की। उन्होंने डिजीटल स्किल के बारे में विस्तृत जानकारी दी। गोलवे के कंसल्टेंट व कंप्यूटर टीचर अजीत कुमार  ने ग्रामीण प्रतिभागियों को कार्यशाला  में शरीक होने के लिए प्रोत्साहित किया। 

एस टी एस कंप्यूटर एजुकेशन में डिजीटल स्किल अवेरनेस वर्कशॉप  का समापन
कार्यशाला में सूचना तकनीक के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीण युवाओं को इंटरनेट का महत्व, उपयोग, फायदे, इमेल बनाना, सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग करना, ब्लॉगिंग करना, कम्यूटर लैंग्वेज का परिचय, आइटी सेक्टर में कैरियर की संभावनाएं आदि की बेसिक जानकारी दी गई। सभी प्रतिभागी लैपटॉप, मोबाइल लेकर कार्यशाला  में उपस्थित थे। जिसके जरिए प्रायोगिक रूप से बताई जा रही तमाम चीजों की जानकारी प्राप्त की। गूगल के प्रोडक्ट-गूगल डॉक्स, गूगल फॉर्म, ब्लॉगर, गूगल ड्राइव, साइट्स आदि की प्रारंभिक जानकारी लेकर उसकी उपयोगिता से अवगत हुए। 

एस टी एस कंप्यूटर एजुकेशन में डिजीटल स्किल अवेरनेस वर्कशॉप  का समापन

कार्यशाला  के अंत में अपनी रचनात्मक कहानी, आलेख, कथन, तथ्य, इमेज, आदि के प्रकाशन हेतु एक-एक ब्लॉग वेबसाइट भी बनवाया गया। सभी ने अपने ब्लॉग का नाम और डिस्क्रिपशन तैयार करने के बाद पोस्ट करके काफी उत्साहित थे। इस दौरान संस्थान के क्षेत्रीय निरीक्षक फूलदेव पटेल भी युवाओं को इंटरनेट की उपयोगिता से परिचित कराया। उन्होंने बच्चों को केवल डॉक्टर, इंजीनियर बैंकर्स ही नहीं बल्कि डाटा साइंटिस्ट और आइटी इंजीनियर, वेब डेवलपर्स भी बनने की सलाह दी। धन्यवाद ज्ञापन कंस्लटेंट अजीत कुमार ने किया। 

एस टी एस कंप्यूटर एजुकेशन में डिजीटल स्किल अवेरनेस वर्कशॉप  का समापन

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ