ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

रामलीला गाछी में रक्तदान महादान शिविर का आयोजन

रिपोर्ट 

फूलदेव पटेल 

मुजफ्फरपुर।  शुक्रवार को पारु प्रखंड अंतर्गत चांदकेवारी पंचायत के रामलीला गाछी चौक  स्थित आरोग्य सेवासदन में रेड क्रॉस सोसाइटी व सदर अस्पताल के तत्वावधान में रक्त्तदान महादान शिविर का आयोजन किया गया।  मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर दियारा क्षेत्र में पहली बार कैंप में आधा दर्जन से ऊपर  लोगों ने रक्तदान  किया।  मानवाधिकार व  सामाजिक कार्यकर्ताओं  के प्रयास से लोगों में रक्तदान के फायदे के बारे में जागरूकता आई। 

रामलीला गाछी में रक्तदान महादान शिविर का आयोजन

इस शिविर में डॉक्टर  परमेश्वर भक्त,  विनोद जयसवाल ने कहा कि मानवता की सेवा ही सच्ची सेवा है  जिसका परिचय लोगों ने रक्तदान करके दिया है । आज के युवा पीढ़ी धर्म की परिभाषा नही समझते हैं जिसे समझना अति आवश्यक है।  ईश्वर का भी मनन तभी शुद्ध होता है जब कोई मानव सेवा से जुडा हो। कई  स्थानीय लोगों ने कहा कि  हमारे पूर्वज बच्चों को उपयुक्त शिक्षा और धार्मिक कार्यों की अच्छाई के रूप में  मानव सेवा को ही सच्ची सेवा कहा।  लेकिन आज इसका मतलब ही उल्टा हो गया है।  

रामलीला गाछी में रक्तदान महादान शिविर का आयोजन

इस शिविर का संचालन मुख्य रूप से मानवाधिकार एवं पर्यावरण कार्यकर्ता फूलदेव पटेल ने किया। दिलीप पटेल, अविनाश पटेल, संटू कुमार, ओम प्रकाश निराला शिक्षक, प्रधानाध्यापक उमेश कुमार आदि ने  स्वेच्छा से रक्त्तदान कर स्थानीय युवाओं को अभियान में आने के लिए उत्साहित किया।  रेड क्रॉस सोसाइटी सदर अस्पताल के राकेश कुमार, लैबटेक्नीशियन, बबलू कुमार, डाटा ऑपरेटर राजन कुमार,  सहायक राजीव कुमार,  लैबटेक्नीशियन  फिरोज आलम व  ग्रामीण मुकेश कुमार, मनीष  कुमार, हरेन्द्र प्रसाद कुशवाहा, ब्रजेश कुमार, रामजी बैठा, सुदामा भगत आदि शिविर में उपस्थित थे। 

रामलीला गाछी में रक्तदान महादान शिविर का आयोजन

  • रक्त्तदान महादान
     
  • रक्तदान अपनाओ, जीवन बचाओ
  • रक्तदान से होता है, शरीर में नई ऊर्जा का संचार
  • मानवता की पहली पहचान आओ करें  रक्तदान
  • अब करना है कुछ काम, चलो करें रक्तदान।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ