ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

डुमरी परमानंदपुर गांव में आगलगी से 14 घर जलकर राख

Report

Phuldev Patel

Chand kewari

मुजफ्फरपुर जिले के पारु प्रखण्ड अन्तर्गत चांदकेवारी पंचायत के डुमरीपरमानंदपुर में बीते 28 नवंबर  को अचानक खाना बनाने के क्रम में घर में आग लग गयी।  आगजनी में चौदह घर के साथ बिछावन, कपड़े, बर्तन, गहने, नकद पैसे , मोटर साइकिल आदि जलकर  खाक हो गये।  सरकारी सहायता के रूप में अभी तक कुछ भी नहीं मिला है। आगजनी की घटना के बाद पूर्व मुखिया और सरपंच ने मानवता  का परिचय दिया। पीड़ित लोगों की मदद को आगे आएं ।  पूर्व सरपंच राज कुमार दास की  पहल पर साहेबगंज विधायक राजू कुमार सिंह ने उन अग्नि पीड़ितों को कपड़े, एक सेट बर्तन, कम्बल, खाने की सामग्रियां व चुरा-मीठा का वितरण किया. 

अग्नि पीड़ित द्वारका दास, सुनील दास, विनय दास, मदन दास, पुलिस दास, पंकज दास, कौशल्या देवी रघुनाथ दास, शिव जी दास, श्याम नाथ दास, मानमती देवी, शान्ति देवी, गायत्री देवी एवं प्रभात कुमार को सरकारी स्तर  पर  राहत वितरण में देरी हो  हो रही है। 

आगजनी के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस दास  के घर में खाना बनाने के दौरान चूल्हे की चिंगारी से आग लग गयी।  आग की लपटें इतनी तेज़ थी की देखते -देखते करीब 14 घरों में आग लग गयी।  जिसमे अनुमानतः 20 लाख से अधिक के सामान जलकर खाक हो गए। पुलिस दास  के बेटे की शादी दिसंबर में होने वाली है। घर में ख़रीदे गए गहने, कपड़े  तथा अन्य वस्तुएं जल जाने से घर में चीख-पुकार मची है। 


वहीं, सरकार से मिलने वाली सहायता  के रूप में  नगद राशि अंचल पदाधिकारी के अनुपस्थिति के कारण नहीं मिल सकी है।  तत्काल सहायता के लिए कुछ ग्रामीण व शिक्षकों ने  तिरपाल एवं अन्य समाग्री देकर मदद की है । सहायता वितरण के मौके पर समाजिक कार्यकर्ता लाल बाबू राय, रोहित साव, नसीम अंसारी आदि उपस्थित थे.

 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ