ज्वलंत मुद्दे

6/recent/ticker-posts

देवरिया गंडक प्रोजेक्ट परिसर में पूर्व वार्ड सचिव संघ की बैठक

नागरिक पत्रकार 

फूलदेव पटेल 

मुजफ्फरपुर। पारु के देवरिया गंडक प्रोजेक्ट परिसर में पूर्व वार्ड सचिव संघ पारु की बैठक हुई। बैठक में अगामी 25सितम्बर को गर्दनीबाग पटना में एक दिवसीय धरना को सफल बनाने के लिए पारु प्रखण्ड के 34 पंचायतों से प्रत्येक वार्ड सचिव मौजूद थे। सदस्यों ने कहा कि बिहार सरकार ने पूर्व वार्ड सचिव को लगभग चार साल तक बिहार सरकार की महत्वपूर्ण योजना सात निश्चय के रूप में नल-जल, नली-गली, सड़क जैसे महत्वपूर्ण योजना को घरातल पर लाने का काम किया था। लेकिन जब 2020 में पंचायती राज्य मंत्री ने सभी बिहार के 114691 वार्ड सचिव को चयन को रद्द कर दिया था।  पत्रांक संख्या 7219 एवं दिनांक 13.12.2021  जो पंचायती राज्य मंत्री के सचिव के द्वारा निर्गत पत्र के माध्यम से पूर्व वार्ड सचिव को पद से हटाया गया था।  तभी से पूर्व वार्ड सचिवों के द्वारा लगातार एक वर्ष से लगभग गर्दनीबाग पटना में शांति पूर्ण धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है।

देवरिया गंडक प्रोजेक्ट परिसर में पूर्व वार्ड सचिव संघ की बैठक

मालूम हो कि संघ अपने अधिकार को लेकर प्रत्येक प्रखण्ड स्तरीय बैठक का आयोजन कर रहा है। बैठक को मुख्य रूप से पूर्व वार्ड सचिव विनय कुमार तिवारी ने अपने उपस्थित वार्ड सचिव भाईयों से आग्रह किया कि लोग हरहाल में 25 सितम्बर को पटना राजधानी में घरना को सफल बनाने के लिए एकजुट होकर चले।  अन्य पूर्व वार्ड सचिव ने अपने अपने विचार रखे। इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व वार्ड सचिव के प्रखण्ड अध्यक्ष श्री राजा अंसारी ने किया। 

देवरिया गंडक प्रोजेक्ट परिसर में पूर्व वार्ड सचिव संघ की बैठक

बैठक में सरोज कुमार, मोतीउरहमान, नवीन कुमार, पंकज कुमार, नागनंदन कुमार, जयलाल राम, कमलेश कुमार, ब्रजनंदन दुबे, नीरज कुमार सिंह, हरेन्द्र पासवान, फजलरहमान अनवर हुसैन, राज कुमार पासवान, राकेश कुमार जयनरायन राम सिमाशु भारती, रीमा कुमारी, राहुल कुमार, अजय कुमार, मुकेश कुमार, शिवचरण राम, भूषण कुमार, प्रकाश कुमार, अशोक कुमार गरीब नाथ ठाकुर, मुकेश कुमार, सुरेन्द्र यादव, विजय कुमार आदि  ने संकल्प लिया कि हम सभी पूर्व वार्ड सचिव भाई 25 सितम्बर को पटना के गर्दनीबाग धरना-प्रदर्शन में भाग लेगे, अंत में सभा की समाप्ति  के साथ धन्यवाद ज्ञापन हरेन्द्र पासवान ने किया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ